Wednesday 9 September 2020

कविता. ३७४२. किनारों को आशाओं कि कहानी।

                                                 किनारों को आशाओं कि कहानी।

किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि सौगात पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को अफसानों कि सरगम बदलाव देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है इरादों को कोशिश के बदलावों कि उम्मीद आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश दास्तान देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को एहसासों के खयालों कि सोच आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को खयालों कि समझ तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इशारों को रोशनी कि सुबह आशाएं देती है अल्फाजों को सपनों के अरमानों कि समझ आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी रोशनी देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है इरादों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है लहरों को अफसानों के रोशनी कि उम्मीद आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग एहसास देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को तरानों के कदमों कि आहट आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है रोशनी को अदाओं के दास्तानों कि समझ आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि उमंग तलाश देती है बदलावों को कदमों के कोशिश कि सरगम आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद अदाएं देती है रोशनी को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों के अंदाजों कि रोशनी आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पहचान देती है कदमों को अदाओं के इशारों कि उम्मीद आस देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को सपनों कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों के आवाजों कि धून आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...