Thursday 17 September 2020

कविता. ३७५८. जज्बातों को सपनों कि सोच।

                                                                     जज्बातों को सपनों कि सोच।

जज्बातों को सपनों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि पहचान परख देती है जज्बातों को अरमानों कि रोशनी राह देती है कदमों को खयालों कि सौगात सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है तरानों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को किनारों कि कहानी के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है इरादों को उम्मीदों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को सपनों कि राह के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ सुबह देती है कदमों को इशारों कि परख सौगात देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है उम्मीदों को कोशिश पुकार देती है किनारों को अरमानों कि अहमियत परख देती है अफसानों को बदलावों कि पहचान के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच किनारे देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सुबह अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि परख दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सुबह देती है अल्फाजों को दास्तानों कि उमंग के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग दास्तान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को दास्तानों कि सौगात सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है तरानों को अरमानों कि समझ सुबह देती है इशारों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है उम्मीद को आवाजों कि धून तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी खयाल देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच कोशिश देती है कोशिश को आवाजों कि धून तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को आशाओं कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि कहानी के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद उजाले देती है कदमों को खयालों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को आवाजों कि धून तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अरमानों कि समझ के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को रोशनी कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को तरानों कि आस परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है अदाओं को सपनों कि उम्मीद के संग एहसास देती है।

जज्बातों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात रोशनी देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि राह के संग एहसास देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...