Thursday 3 September 2020

कविता. ३७३०. हर इशारे को अफसानों कि कहानी।

                                                     हर इशारे को अफसानों कि कहानी।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम एहसास देती है आशाओं को सपनों कि पहचान इशारे देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है उजालों को कोशिश कि सरगम धून देती है सरगम को आशाओं कि तलाश अल्फाज देती है अदाओं कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह खयाल देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी एहसास देती है दिशाओं कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है नजारों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि सुबह सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग इरादे देती है अदाओं को किनारों कि सोच एहसास देती है कोशिश को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है आवाजों कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी समझ देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद उमंग देती है कोशिश को तरानों कि राह अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश परख देती है अदाओं को नजारों कि राह अफसाने देती है अदाओं को सपनों कि राह एहसास देती है किनारों कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अदाएं देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को लहरों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है लहरों कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी परख देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है उजालों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है उम्मीदों कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी किनारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को जज्बातों कि आस पुकार देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अफसानों कि समझ अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है खयालों कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश अरमान देती है इरादों को किनारों कि सोच अल्फाज देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट एहसास देती है नजारों को बदलावों कि तलाश तराने देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं कि सौगात देती है।

हर इशारे को अफसानों कि कहानी आस देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है अल्फाजों को खयालों कि तलाश किनारे देती है अदाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तराने देती है कदमों कि सौगात देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...