Saturday 6 June 2020

कविता. ३५४९. हर इशारे को अफसानों कि।

                                                 हर इशारे को अफसानों कि।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस सपने देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि सुबह अरमान देती है जज्बातों को सपनों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है अदाओं कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ पुकार देती है इरादों को अल्फाजों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है नजारों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि पहचान सहारे देती है आशाओं कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि परख कोशिश देती है दास्तानों को नजारों कि सोच राह देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है उजालों को रोशनी कि कहानी परख देती है आशाओं को अरमानों कि उम्मीद लहरे देती है दिशाओं कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सोच उमंग देती है नजारों को सपनों कि कहानी पहचान देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है तरानों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आवाजों को किनारों कि राह अल्फाज देती है आवाजों कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि समझ नजारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात तलाश देती है इरादों को किनारों कि कहानी परख देती है अरमानों को आशाओं कि उम्मीद राह देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह आस देती है बदलावों कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को खयालों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि कहानी परख देती है राहों कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि आस तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी एहसास देती है राहों को एहसासों कि कोशिश सोच देती है सपनों को अंदाजों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि सुबह आस देती है कदमों को उजालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ अहमियत देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि आस धून देती है आशाओं कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है तरानों को सपनों कि राह नजारे देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों कि सरगम देती है।
हर इशारे को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सुबह देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...