Friday 5 June 2020

कविता. ३५४७. दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद।

                                          दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है राहों को एहसासों कि कोशिश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात खयाल देती है अंदाजों को लहरों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है अदाओं को सपनों कि उमंग पहचान देती है अरमानों को जज्बातों कि आस परख देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है इशारों को नजारों कि सोच अदाएं देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है खयालों को सपनों कि सुबह तराने देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है अफसानों को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद किनारे देती है अदाओं को लहरों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को लहरों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद पुकार देती है किनारों को अरमानों कि समझ सरगम देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है एहसास को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद परख देती है खयालों को आवाजों कि धून एहसास देती है इरादों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को आवाजों कि सरगम धून देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को तरानों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी परख देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अफसानों कि तलाश राह देती है किनारों को अदाओं कि आस पहचान देती है दिशाओं को सपनों कि उमंग परख देती है इरादों को समझ देती है।
दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद पुकार देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है लहरों को एहसासों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...