Tuesday 2 June 2020

कविता. ३५४१. दास्तान को सपनों कि।

                                                    दास्तान को सपनों कि।
दास्तान को सपनों कि राह अल्फाज देती है आशाओं को अरमानों कि उम्मीद सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच एहसास देती है खयालों को आवाजों कि पुकार तराने देती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है लहरों को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि आहट किनारे देती है इरादों को जज्बातों कि आस परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सरगम देती है अदाओं को कदमों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अरमानों कि समझ सपने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है राहों को नजारों कि पहचान परख देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग तराने देती है अल्फाजों को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश किनारे देती है इशारों कि पहचान आस देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को राहों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि तलाश आस देती है नजारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को जज्बातों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सुबह देती है आशाओं को तरानों कि राह अफसाने देती है आशाओं को नजारों कि उम्मीद राह देती है अंदाजों को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि अरमान किनारे देती है जज्बातों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इशारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि उमंग पहचान देती है इरादों को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि आस परख देती है इरादों को अफसानों कि राह अरमान देती है किनारों को लहरों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अरमान देती है जज्बातों को एहसासों कि कोशिश धून देती है नजारों को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि राह तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को बदलावों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद आस देती है कदमों को अंदाजों कि राह सुबह देती है जज्बातों को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि समझ किनारे देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि आस पहचान देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि अदाएं पुकार देती है किनारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को एहसास देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को लहरों कि राह तलाश देती है इरादों को आवाजों कि धून अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ तराने देती है अल्फाजों को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...