Wednesday 10 June 2020

कविता. ३५६०. सपनों कि सुबह कोशिश के।

                                                  सपनों कि सुबह कोशिश के।
सपनों कि सुबह कोशिश के इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार इशारे देती है किनारों को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह कोशिश के किनारे देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों कि सरगम धून देती है तरानों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है लहरों को अरमानों कि समझ सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह कोशिश के तराने देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है इरादों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है नजारों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है राहों को एहसासों कि कोशिश परख देती है उम्मीदों को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह कोशिश कि दास्ताने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि समझ परख देती है लम्हों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह कोशिश कि राहे देती है अदाओं को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है किनारों को आवाजों कि धून पुकार देती है राहों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह कोशिश कि लहरे देती है किनारों को लहरों कि अरमान जज्बात देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद आस देती है अफसानों को नजारों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है इशारों को दास्तानों कि उमंग परख देती है इरादों को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह कोशिश कि मुस्कान देती है इरादों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद राह देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह कोशिश के अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि उम्मीद परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अफसानों कि पुकार जज्बात देती है राहों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह कोशिश कि पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद आस देती है कदमों को खयालों कि समझ परख देती है अंदाजों को तरानों कि राह सहारे देती है किनारों को आशाओं कि सोच देती है।
सपनों कि सुबह मुस्कान कि उम्मीद देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है इरादों को समझ कि तलाश सहारे देती है नजारों को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को आशाओं कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...