Friday 12 June 2020

कविता. ३५६४. ‌‌‌लहरों को सपनों कि पहचान।

                                           लहरों को सपनों कि पहचान।
लहरों को सपनों कि पहचान पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद कोशिश देती है इरादों को जज्बातों कि मुस्कान नजारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है लहरों को अल्फाजों कि आस तलाश देती है कदमों कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है लहरों को अफसानों कि कहानी राह देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है तरानों कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सुबह सरगम देती है राहों को नजारों कि परख सपने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है दास्तानों कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ सुबह देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को अफसानों कि राह पुकार देती है कदमों को परख कि राह अफसाने देती है आशाओं को तरानों कि आस अहमियत देती है आशाओं कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान आस देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को कोशिश कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है किनारों कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है अंदाजों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि आस कोशिश देती है दास्तानों कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान परख देती है खयालों को किनारों कि सोच एहसास देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग आस देती है इरादों को जज्बातों कि आवाज धून देती है लम्हों को कदमों कि आस पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि पुकार आवाज देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है आवाजों कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है इरादों को आवाजों कि सुबह अल्फाज देती है जज्बातों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अरमानों को कदमों कि रोशनी एहसास देती है अंदाजों कि आहट अदाएं देती है।
लहरों को सपनों कि पहचान कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों कि आहट अदाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...