Saturday 27 June 2020

कविता. ३५९३. राहों को एहसासों कि कोशिश।

                                                    राहों को एहसासों कि कोशिश।
राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को समझ कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह पहचान देती है‌ कदमों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आवाजों कि सरगम धून देती है कोशिश कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश तराने देती है दास्तानों को लहरों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सरगम तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ नजारे देती है इरादों कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग अदाएं देती है किनारों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है नजारों कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश समझ देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को आवाजों कि धून तराने देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद अरमान देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है जज्बातों को तरानों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है इरादों कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश किनारे देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है तरानों कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को सपनों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आशाओं कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को नजारों कि समझ किनारे देती है खयालों को किनारों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों कि आस देती है।
राहों को एहसासों कि कोशिश परख देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि अफसाने अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी अदाएं देती है खयालों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है अंदाजों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...