Tuesday 23 June 2020

कविता. ३५८६.. जज्बातों को अरमानों कि उमंग।

                                           जज्बातों को अरमानों कि उमंग।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को एहसासों कि समझ उजाले देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अंदाजों‌‌ कि कहानी परख देती है कोशिश को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है अदाओं को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सरगम पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दिशाओं को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि कहानी आस देती है नजारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग खयाल देती है दिशाओं को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है तरानों को सपनों कि कहानी परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम धून देती है इशारों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है राहों को एहसासों कि कोशिश अदाएं देती है अंदाजों को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सरगम मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि कहानी नजारे देती है अदाओं को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है इरादों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच रोशनी देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को नजारों कि सौगात उजाले देती है इरादों को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद राह देती है एहसासों को सपनों कि कहानी पुकार देती है इशारों को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है नजारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग अफसाने देती है इरादों को खयालों कि समझ सरगम देती है आशाओं को सपनों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आवाजों को समझ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है दिशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि कहानी परख देती है खयालों को लहरों कि कहानी अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है कदमों को समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...