Monday 29 June 2020

कविता. ३५९७. एहसासों को सपनों कि सुबह।

                                               एहसासों को सपनों कि सुबह।
एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है राहों को नजारों कि सोच सरगम देती है अदाओं को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग सुबह देती है राहों को एहसासों कि समझ तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है आशाओं को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि समझ रोशनी देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद नजारे देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है लहरों को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को लहरों कि राह अफसाने देती है नजारों को बदलावों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह अदाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार जज्बात देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को कोशिश कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अदाओं कि राह उजाले देती है उम्मीदों को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है रोशनी को इशारों कि पहचान आस देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है कोशिश को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह आवाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को सपनों कि पुकार कोशिश देती है जज्बात को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है किनारों को आवाजों कि धून तलाश देती है अदाओं को लहरों कि पहचान आस देती है नजारों को खयालों कि समझ देती है।
एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को नजारों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग सरगम देती है तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान परख देती है जज्बातों को खयालों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...