Wednesday 17 June 2020

कविता. ३५७३. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                  उजालों को नजारों कि सोच।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहे देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि कहानी मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आस पहचान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को राहें देती है।
उजालों को नजारों कि सोच लहरे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को सपनों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि आस पुकार देती है लहरों को तरानों कि सरगम धून देती है अदाओं को राहें देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सहारे देती है एहसासों को अदाओं कि सुबह आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच पुकार देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को राहे देती है।
उजालों को नजारों कि सोच किनारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तलाश देती है इशारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है उमंग को राहे देती है।
उजालों को नजारों कि सोच कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि सौगात परख देती है अदाओं को सपनों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को राहे देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि परख किनारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को समझ कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि सौगात इशारे देती है आस को राहे देती है।
उजालों को नजारों कि सोच तराने देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान आस देती है इरादों को राहे देती है।
उजालों को नजारों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है कदमों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं को इशारों कि पहचान परख देती है आस को एहसासों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को राहे देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...