Monday 15 June 2020

कविता. ३५७०. लहरों को अफसानों कि।

                                                     लहरों को अफसानों कि।
लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि पुकार जज्बात देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है नजारों को लहरों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को सपनों कि समझ मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि समझ धून देती है अंदाजों को लहरों कि समझ तलाश देती है इरादों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है राहों को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को सपनों कि राह पुकार देती है नजारों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है किनारों को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को कोशिश कि परख सौगात देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है अदाओं को आवाजों कि धून नजारे देती है उजालों को कोशिश कि अहमियत पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है इरादों को लहरों कि उमंग तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह नजारे देती है दास्तानों को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है इशारों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है अदाओं को किनारों कि सोच अदाएं देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को खयालों कि समझ अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है इरादों को सपनों कि राह जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है कदमों को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को खयालों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है राहों को सरगम देती है।
लहरों को अफसानों कि आस तराने देती है इरादों को कदमों कि आहट पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश कोशिश देती है किनारों को समझ कि परख सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है नजारों को दिशाओं कि सुबह आस देती है दास्तानों को सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...