Tuesday 23 June 2020

कविता. ३५८५. दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद।

                                         दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि सौगात उजाले देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को लहरों कि परख सरगम देती है आशाओं को अफसानों कि कहानी पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच जज्बात देती है आशाओं को आवाजों कि तलाश अरमान देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को तरानों कि सरगम पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी समझ देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को लहरों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद आस देती है इरादों को सपनों कि पहचान किनारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है इशारों के समझ को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि अहमियत पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहर देती है तरानों के लहरों को अरमानों कि उमंग आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कोशिश को सपनों कि राह पहचान देती है आवाजों को तरानों कि राह अरमान देती है अरमानों के राहों को जज्बातों कि अहमियत पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लहरों कि समझ मुस्कान देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को सपनों कि राह पहचान देती है उजालों के एहसासों कि कोशिश पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद समझ देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है नजारों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों के आशाओं कि सरगम पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान एहसास देती है इरादों को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है कोशिश को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों के लहरों कि पहचान पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है तरानों को अरमानों कि समझ इशारे देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है अंदाजों के एहसासों कि उम्मीद पुकार देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है खयालों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को दास्तानों कि उमंग अदाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...