Tuesday 30 June 2020

कविता. ३६००. तरानों को अरमानों कि उमंग।

                                               तरानों को अरमानों कि उमंग।
तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को कोशिश कि लहर तलाश देती है कदमों को खयालों कि सुबह आस देती है किनारों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को कदमों कि आहट राह देती है आशाओं को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि परख सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है लहरों को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को आवाजों कि धून तलाश देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को एहसासों कि सुबह सरगम देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीद परख देती है अफसानों को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है इशारों को अल्फाजों कि राह अंदाज देती है आशाओं को दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि परख कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि सरगम धून देती है दास्तानों को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है अंदाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहरे देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है परख को लहरों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है किनारों को आशाओं कि कहानी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को एहसासों कि उम्मीद नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को कोशिश कि लहर तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहरे देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को समझ देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को सपनों कि सरगम धून देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...