Thursday 4 June 2020

कविता. ३५४५. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                 उजालों को नजारों कि सोच।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है किनारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है लहरों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अरमानों को तरानों कि राह अफसाने देती है इशारों को एहसासों कि कोशिश धून देती है लहरों को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि राह कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को समझ कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है अंदाजों को लहरों कि राह खयाल देती है कदमों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है तरानों को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को एहसासों कि समझ पुकार देती है किनारों को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच तराने देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को आवाजों कि उम्मीद बदलाव देती है खयालों को जज्बातों कि राह परख देती है अदाओं को सपनों को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच आवाज देती है पुकार को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को जज्बातों कि सरगम एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात किनारे देती है लहरों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है उजालों को कोशिश कि समझ अफसाने देती है आशाओं को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को खयालों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि पुकार तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह पहचान देती है इरादों को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि सौगात तलाश देती है इशारों को किनारों कि उम्मीद पहचान देती है खयालों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच तराने देती है इरादों को आशाओं कि कोशिश अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ राहे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अरमानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को आस देती है।
उजालों को नजारों कि सोच लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को खयालों कि सौगात अरमान देती है जज्बातों को सपनों कि परख आवाज देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है किनारों को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...