Tuesday 9 June 2020

कविता. ३५५८. जज्बातों को अरमानों कि उमंग।

                                           जज्बातों को अरमानों कि उमंग।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि पहचान आस देती है नजारों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को जज्बातों कि आस परख देती है दिशाओं कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि आस अहमियत देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है आशाओं कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को अंदाजों कि पुकार कोशिश देती है राहों को एहसासों कि उमंग परख देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान नजारे देती है कोशिश कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है कदमों कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है आवाजों को बदलावों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को एहसासों कि कहानी समझ देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उम्मीद देती है दास्तानों कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अदाओं कि सौगात तराने देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को तरानों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है आशाओं को लहरों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि समझ अदाएं देती है आशाओं को सपनों कि सुबह अरमान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों कि पुकार देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अदाओं को सपनों कि उमंग परख देती है आशाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...