Monday 15 June 2020

कविता. ३५६९. अरमानों को सपनों कि।

                                                     अरमानों को सपनों कि।
अरमानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अदाओं कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह तराने देती है किनारों को एहसासों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को दिशाओं कि राह आस देती है इरादों को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि पहचान कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को कदमों कि राह अदाएं देती है जज्बातों को मुस्कान कि आस पुकार देती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सरगम देती है इशारों को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि समझ दास्तान देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को राहों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को अफसानों कि सुबह परख देती है तरानों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है राहों को नजारों कि सरगम आस देती है उजालों को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि आस परख देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग पुकार देती है राहों को नजारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है किनारों को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को कदमों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि सोच आस देती है जज्बातों को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि कहानी पुकार देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है राहों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट दास्तान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है दिशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को किनारों कि पहचान आस देती है आशाओं को खयाल देती है।
अरमानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद उमंग देती है दास्तानों कि सरगम धून देती है अफसानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...