Wednesday 3 June 2020

कविता. ३५४३. हर मुस्कान को सपनों कि सुबह।

                                                हर मुस्कान को सपनों कि सुबह।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है खयालों को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को दिशाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम सहारे देती है आशाओं को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह तलाश देती है तरानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उमंग सहारे देती है अदाओं को एहसासों कि आस तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद राह देती है तरानों को खयालों कि समझ अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है किनारों को लहरों कि सोच सरगम देती है आवाजों को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह रोशनी देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि उमंग तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि राह पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह सरगम देती है कदमों को खयालों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि राह कोशिश देती है आशाओं को सपनों कि सोच अदाएं देती है इशारों को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को एहसासों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि राह तलाश देती है अफसानों को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सरगम देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद आस देती है लहरों को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है किनारों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है कदमों को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि धून आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सोच देती है इरादों को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद कोशिश देती है अदाओं को एहसासों कि सुबह अदाएं देती है खयालों को अरमान देती है।
हर मुस्कान को सपनों कि सुबह कोशिश देती है लहरों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि राह अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आवाजों को अरमान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...