Monday 1 June 2020

कविता. ३५४०. उजालों को सपनों कि राह।

                                                   उजालों को सपनों कि राह।
उजालों को सपनों कि राह एहसास देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को कदमों कि सुबह अल्फाज देती है अरमानों को दास्तानों कि उमंग परख देती है किनारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि परख इशारे देती है आवाजों को खयालों कि समझ सरगम देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है तरानों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह मुस्कान देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह एहसास देती है लहरों को सुबह कि सौगात पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है नजारों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह अरमान देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस एहसास देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद इरादे देती है किनारों को आशाओं कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग आस देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सुबह देती है अल्फाजों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है जज्बातों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह तलाश देती है लहरों को तरानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लम्हों कि परख सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि राह पहचान देती है तरानों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम सोच देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि राह तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है आशाओं को अल्फाजों कि सुबह आस देती है दिशाओं कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह कोशिश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को अरमानों कि उमंग पुकार देती है आवाजों को कदमों कि आहट आस देती है इशारों को नजारों कि सरगम धून देती है किनारों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि राह तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी उम्मीद देती है इरादों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...