Wednesday 24 June 2020

कविता. ३५८७. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                 उजालों को नजारों कि सोच।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद आवाज देती है लहरों को कोशिश कि तलाश किनारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है राहों को एहसासों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को सौगात कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है इशारों को कदमों कि आहट सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है खयालों को सपनों कि सुबह आस देती है कोशिश को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है अल्फाजों को राहों कि तलाश आस देती है खयालों को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को किनारों कि कहानी परख देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच तराने देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है अरमानों को जज्बातों कि आहट पुकार देती है लहरों को राहों कि उम्मीद नजारे देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी आस देती है आशाओं को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को लहरों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है इरादों को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है उमंग को अल्फाजों कि सौगात उजाले देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इशारों को सपनों कि पुकार जज्बात देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है राहों को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है एहसासों को आशाओं कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है नजारों को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है कोशिश को पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...