Sunday 14 June 2020

कविता. ३५६७. हर आहट को किसी पुकार कि।

                                                हर आहट को किसी पुकार कि।
हर आहट को किसी पुकार कि तलाश होती है जो तरानों को कदमों कि आस देती है इरादों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख एहसास देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है नजारों को अल्फाजों कि इशारा दिशाएं देती है जज्बातों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि उमंग होती है जो कोशिश को अल्फाजों कि परख देती है राहों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि उम्मीद होती है जो राहों को अरमानों कि समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग परख देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश धून देती है आशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है किनारों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि आस पहचान होती है जो सपनों को नजारों कि सोच देती है इरादों को जज्बातों कि आवाज सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद राह देती है दास्तानों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि अरमान देती है जो उजालों को आशाओं कि उम्मीद देती है तरानों को खयालों कि समझ तराने देती है नजारों को राहों कि उमंग अफसाने देती है किनारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि सोच सपने देती है जो दिशाओं को बदलावों कि समझ देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है इरादों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है राहों को नजारों कि उम्मीद खयाल देती है इशारों को अल्फाजों कि परख आस देती है लहरों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि सरगम धून देती है जो कोशिश को अल्फाजों कि परख देती है इरादों को अफसानों कि कहानी मुस्कान देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है राहों को एहसासों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि उमंग परख देती है जो तरानों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है उजालों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश आस देती है जज्बातों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि उम्मीद कोशिश देती है जो राहों को नजारों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि समझ सपने देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है लहरों कि सुबह देती है।
हर आहट को किसी पुकार कि सोच सरगम देती है जो दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है एहसासों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...