Tuesday 2 June 2020

कविता. ३५४२. उजालों को नजारों कि।

                                               उजालों को नजारों कि।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद सहारे देती है सपनों को कोशिश पहचान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग आस देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को समझ कि सरगम धून देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को समझ कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है लहरों को तरानों कि पुकार जज्बात देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि समझ एहसास देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है अदाओं को एहसासों कि राह कोशिश देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है लहरों को तरानों कि पुकार जज्बात देती है अंदाजों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है राहों को कदमों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अफसानों कि आस पुकार देती है कदमों को सरगम अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आवाज देती है किनारों को अरमानों कि कोशिश तलाश देती है इशारों को नजारों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच सरगम देती है किनारों को समझ अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद सौगात देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है एहसासों को राहों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि सरगम धून देती है सपनों को कोशिश कि पहचान आस देती है आशाओं को सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि पुकार जज्बात देती है खयालों को अरमानों कि पुकार जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि कोशिश पुकार देती है तरानों को सपनों कि सोच सरगम देती है इरादों को तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि आस परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस दास्तान देती है अदाओं को एहसासों कि सरगम पुकार देती है अफसानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि उमंग परख देती है किनारों को समझ अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि कोशिश धून देती है कदमों को अरमानों कि परख सौगात देती है नजारों को अल्फाजों कि समझ जज्बात देती है अदाओं को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि समझ किनारे देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को आस सरगम देती है खयालों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को सपनों कि राह तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच उम्मीद देती है जज्बातों को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है।
उजालों को नजारों कि उम्मीद आस देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ दास्तान देती है इरादों को अल्फाज तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट दास्तान देती है आशाओं को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात लहरे देती है इरादों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...