Sunday 28 June 2020

कविता. ३५९६. तरानों को अरमानों कि उमंग।

                                             तरानों को अरमानों कि उमंग।
तरानों को अरमानों कि उमंग सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को एहसासों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अरमानों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद सरगम देती है इरादों को सपनों कि समझ पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि पहचान एहसास देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद आस देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार जज्बात देती है इरादों को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सुबह देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट राह देती है नजारों को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग आस देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को जज्बातों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है तरानों को खयालों कि समझ मुस्कान देती है कदमों को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग एहसास देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को अंदाजों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आस पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है लहरों को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को आवाजों कि धून तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को लम्हों कि उमंग आस देती है आवाजों को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि राह अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि राह अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सौगात परख देती है दास्तानों को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है खयालों को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को किनारों कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि मुस्कान नजारे देती है अदाओं को पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है कोशिश को सपनों कि अल्फाज परख देती है कदमों को खयालों कि समझ राह देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...