Thursday 25 June 2020

कविता. ३५९०. एहसासों को जज्बातों कि आस।

                                                एहसासों को जज्बातों कि आस।
एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस परख देती है इरादों को अरमानों कि आवाज धून देती है दिशाओं को बदलावों कि राह पुकार देती है सपनों को तरानों कि आस नजारे देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग सौगात देती है अंदाजों को कदमों कि पहचान कोशिश देती है इरादों कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को रोशनी कि सुबह अदाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है तरानों को सपनों कि समझ परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस इशारे देती है तरानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को उजालों कि कहानी परख देती है कदमों कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी अफसाने देती है आशाओं को अदाओं कि सौगात पुकार देती है अदाओं कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस किनारे देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है आशाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को कोशिश कि आस किनारे देती है आवाजों कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस उजाले देती है दास्तानों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को खयालों कि सौगात उम्मीद देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को अरमानों कि सरगम धून देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं कि राह समझ देती है।
एहसासों को जज्बातों कि आस परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद अल्फाज देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात उजाले देती है इरादों कि राह समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...