Saturday 13 June 2020

कविता. ३५६६. इशारों को अल्फाजों कि तलाश।

                                        इशारों को अल्फाजों कि तलाश।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश लहर देती है रोशनी को अरमानों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है खयालों कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश आस देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को अंदाजों कि राह तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद राह देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश अंदाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि पहचान अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच पुकार देती है अरमानों को तरानों कि आस परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद किनारे देती है नजारों कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद खयाल देती है तरानों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट परख देती है अफसानों को अदाओं कि आस पहचान देती है दास्तानों कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है खयालों को लहरों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि सोच अहमियत देती है अदाओं कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है जज्बातों कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि राह दास्तान देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश धून देती है अंदाजों कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश खयाल देती है इरादों को अफसानों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को लहरों कि उमंग परख देती है कोशिश को अंदाजों कि राह पहचान देती है दिशाओं कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि पुकार जज्बात देती है किनारों कि समझ देती है।
इशारों को अल्फाजों कि तलाश सुबह देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद पहचान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...