Sunday 21 June 2020

कविता. ३५८१. कोशिश को अल्फाजों कि परख।

                                             कोशिश को अल्फाजों कि परख।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि राह जज्बात देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद आस देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच तराने देती है दिशाओं को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को किनारों कि समझ आस देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि पुकार कोशिश देती है दिशाओं को आवाजों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सुबह देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को अंदाजों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को लहरों कि सुबह दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है दास्तानों को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है कदमों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है अदाओं को सपनों कि परख सौगात देती है किनारों को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि राह अरमान देती है अंदाजों को लहरों कि परख सौगात देती है अदाओं को दिशाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को सरगम कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख राह देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है तरानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद नजारे देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख समझ देती है आशाओं को उजालों कि तलाश आस देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है राहों को एहसासों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि सौगात उजाले देती है इरादों को सपनों कि समझ अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि सौगात तराने देती है दास्तानों को खयालों कि सोच देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को एहसासों कि समझ सरगम देती है तरानों को सपनों कि उमंग पहचान देती है इरादों को खयालों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...