Friday 5 June 2020

कविता. ३५४८. हर अंदाज को खयालों कि सौगात।

                                     हर अंदाज को खयालों कि सौगात।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात उजाले देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है इरादों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है सपनों को कोशिश कि लहर तराने देती है उमंग को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को दास्तानों कि उमंग परख देती है अरमानों को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहरे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच उमंग देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को नजारों कि सोच कोशिश देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आशाओं कि धून पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है राहों को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है किनारों को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अदाओं कि सुबह आस देती है राहों को अंदाजों कि सोच एहसास देती है आवाजों को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात दास्तान देती है किनारों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है राहों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को एहसासों कि सरगम धून देती है इरादों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को नजारों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग समझ देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह आस देती है अफसानों को नजारों कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अफसानों कि कहानी सुबह देती है दिशाओं को इशारों कि पहचान आस देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को कोशिश कि लहर सरगम देती है नजारों को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात किनारे देती है अदाओं को अंदाजों कि सरगम तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है इरादों को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को लहरों कि समझ देती है।
हर अंदाज को खयालों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है किनारों को राहों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार एहसास देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को लहरों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...