Wednesday 17 June 2020

कविता. ३५७४. रोशनी को पुकार कि कहानी।

                                              रोशनी को पुकार कि कहानी।
रोशनी को पुकार कि कहानी जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अनजानी आहट देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को सपनों कि सरगम परख देती है अंदाजों को सपनों कि राह अहमियत देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि आहट देती है लहरों को अफसानों कि पहचान देती है लहरों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों कि सौगात उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि परख तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी कोशिश देती है तरानों को खयालों कि सौगात उमंग देती है लहरों कि समझ तलाश देती है किनारों को सपनों कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि सोच एहसास देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि सुबह तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम धून देती है तरानों को उम्मीदों कि सोच परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी जज्बात देती है लहरों को अफसानों कि सोच तलाश देती है तरानों को अरमानों कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तराने देती है राहों को नजारों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है कदमों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है।
रोशनी को पुकार कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान कोशिश देती है अफसानों को नजारों कि सोच सपने देती है किनारों को समझ कि परख पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि राह तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग आस देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...