Monday 8 June 2020

कविता. ३५५६. मौसम के खयालों कि सोच।

                                               मौसम के खयालों कि सोच।
मौसम के खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि आस पहचान देती है पुकार को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है आवाजों कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को तरानों कि राह अदाएं देती है किनारों को दिशाओं कि सोच लहरे देती है इशारों को कदमों कि आहट उजाले देती है रोशनी कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच तराने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है राहों कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच तलाश देती है इशारों को सपनों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को तरानों कि समझ एहसास देती है लहरों को उजालों कि पुकार किनारे देती है दिशाओं कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच अदाएं देती है किनारों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है कदमों को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच जज्बात देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सुबह पहचान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तराने देती है दास्तानों कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच इशारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि सोच परख देती है तरानों कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच दास्तान देती है आवाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है किनारों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को अरमानों कि उमंग परख देती है उजालों को रोशनी कि सौगात नजारे देती है इरादों को अफसानों कि सोच तराने देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों कि धून तलाश देती है।
मौसम के खयालों कि सोच पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को सपनों कि समझ लहरे देती है मुस्कान को आशाओं कि उम्मीद परख देती है इरादों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को आवाजों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों कि धून तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...