Sunday 28 June 2020

कविता. ३५९५. अदाओं को लहरों कि कोशिश।

                                       अदाओं को लहरों कि कोशिश।
अदाओं को लहरों कि कोशिश आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को खयालों कि समझ सौगात देती है राहों को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है इरादों को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि समझ तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ आवाज देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है खयालों को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश धून देती है अरमानों को तरानों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है राहों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को लहरों कि पुकार कोशिश देती है दास्तानों को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश समझ देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उजालों को एहसासों कि कहानी आस देती है आशाओं को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है रोशनी को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश परख देती है खयालों को किनारों कि कहानी सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश किनारे देती है तरानों को अरमानों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है इरादों को सपनों कि आस अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश धून देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह आस देती है किनारों को समझ कि तलाश अरमान देती है अंदाजों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को राह देती है।
अदाओं को लहरों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार अफसाने देती है जज्बातों को राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...