Friday 19 June 2020

कविता. ३५७८. किनारों को आशाओं कि।

                                                   किनारों को आशाओं कि।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग इशारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अल्फाजों कि परख उजाले देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि सोच सहारे देती है नजारों को आवाजों कि धून तलाश देती है कोशिश को जज्बातों कि आस पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है अदाओं को लहरों कि पुकार नजारे देती है दिशाओं कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है इरादों को अल्फाजों कि परख एहसास देती है राहों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि सौगात तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि परख आस देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद अरमान देती है अंदाजों को लहरों कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है उजालों कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि तलाश दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम धून देती है राहों को एहसासों कि पुकार जज्बात देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को नजारों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद पुकार देती है दिशाओं कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को अरमानों कि समझ सहारे देती है जज्बातों को आवाजों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि परख समझ देती है बदलावों कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है दास्तानों को उजालों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी परख देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है राहों कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को समझ कि सौगात उजाले देती है तरानों को अरमानों कि समझ पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है इशारों को नजारों कि कहानी अरमान देती है आशाओं को खयालों कि समझ परख देती है इरादों कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि समझ तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सौगात पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि परख सौगात देती है अदाओं को आवाजों कि परख धून देती है आशाओं कि उमंग देती है।
किनारों को आशाओं कि परख सौगात देती है एहसासों को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है दास्तानों को दिशाओं कि कोशिश सरगम देती है तरानों को खयालों कि समझ राह देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी आस देती है अदाओं कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...