Monday 1 June 2020

कविता. ३५३९. दास्तान को आशाओं कि।

                                                  दास्तान को आशाओं कि।
दास्तान को आशाओं कि पहचान इशारे देती है सपनों को अंदाजों को नजारों कि पुकार सहारे देती है किनारों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अफसानों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को अरमानों कि सपनों कि राह आस देती है आवाजों को लम्हों कि धून तराने देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि पहचान परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि सुबह आस देती है नजारों को अफसानों को आस कि पुकार कोशिश देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है इशारों कि पहचान अहमियत देती है नजारों को अल्फाजों कि सरगम परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को कोशिश के लहरों कि उम्मीद बदलाव देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को बदलावों कि उजाले पहचान देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है तरानों को अरमानों कि सुबह परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि पुकार कोशिश देती है इरादों को जज्बातों के अदाओं कि सौगात तलाश देती है आवाजों को अरमानों कि उम्मीद राह देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है तरानों कि सुबह संग अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि पहचान परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि राह अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह के एहसास संग पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि उम्मीद परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि लहर एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग अल्फाज देती है आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को लहरों कि सौगात तलाश देती है राहों को नजारों कि सोच परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि सरगम कोशिश देती है कदमों को खयालों कि समझ तराने देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को एहसासों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं कि पुकार सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को लहरों कि सुबह परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है सपनों कि पहचान कोशिश देती है अफसानों को दास्तानों कि उमंग बदलाव देती है अंदाजों को सपनों कि राह परख देती है।
दास्तान को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग आस देती है किनारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है जज्बातों को लहरों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि पुकार परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...