Sunday 31 May 2020

कविता. ३५३८. खयालों को आवाजों कि।

                                                        खयालों को आवाजों कि।
खयालों को आवाजों कि उम्मीद अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग कोशिश देती है उजालों को सपनों कि राह अंदाज देती है लहरों को अल्फाजों कि परख तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि सोच पुकार देती है राहों को नजारों कि उम्मीद पहचान देती है आशाओं को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तराने देती है किनारों को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि उमंग पहचान देती है नजारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को सपनों कि राह पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद इशारे देती है अंदाजों को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को कदमों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को एहसासों कि राह पहचान देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को जज्बातों कि राह अहमियत देती है अफसानों को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि राह तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद लहर देती है अंदाजों को सपनों कि राह पहचान देती है तरानों को अंदाजों कि समझ सपने देती है कदमों को खयालों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को सपनों कि आस पहचान देती है जज्बातों को लम्हों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग किनारे देती है इरादों को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि राह बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है आशाओं को सपनों कि उमंग पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि समझ तराने देती है दिशाओं को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को नजारों कि राह अरमान देती है किनारों को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि उमंग किनारे देती है इरादों को सपनों कि आहट एहसास देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस सरगम देती है अरमानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को लहरों कि पुकार सहारे देती है जज्बातों को परख देती है।
खयालों को आवाजों कि सरगम सपने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात रोशनी देती है अंदाजों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अल्फाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को नजारों कि सोच सरगम देती है कोशिश को परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...