Tuesday 5 May 2020

कविता. ३४८६. आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि।

                                             आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि।
आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि सरगम देती है तरानों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को सपनों कि तलाश इशारे देती है राहों को अफसानों कि रोशनी अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है नजारों को उमंग कि सोच आस देती है एहसासों को कोशिश कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि राह देती है कोशिश को खयालों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद अफसाने देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है सपनों को दिशाओं कि अहमियत राह देती है लहरों को आशाओं कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि आस देती है इशारों को एहसासों कि उमंग दिशाएं देती है किनारों को खयालों कि उमंग दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि परख अरमान देती है इशारों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को जज्बातों कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि सरगम आवाज देती है तरानों को एहसासों कि उम्मीद अफसाने देती है इरादों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है सपनों को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है अरमानों को अदाओं कि उमंग दिशाएं देती है आवाजों को पुकार कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि परख देती है अरमानों को नजारों कि कोशिश इशारे देती है अरमानों को राहों कि सोच सरगम देती है तरानों को एहसासों कि उमंग दिशाएं देती है अफसानों को खयालों कि उम्मीद नजारे देती है आशाओं को आवाजों कि पहचान दास्तान देती है अदाओं को लहरों कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि कोशिश देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग दिशाएं देती है लहरों को खयालों कि उमंग दिशाएं देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को सपनों कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह को ख्वाबों कि सरगम देती है इशारों को एहसासों कि उम्मीद अफसाने देती है कदमों को उम्मीदों कि राह अफसाने देती है तरानों को अंदाजों कि पहचान परख देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग दिशाएं देती है आवाजों को सपनों कि अहमियत पुकार देती है अदाओं को खयालों कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह ख्वाबों कि राह देती है लहरों को खयालों कि कोशिश अरमान जगाती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार कोशिश देती है इशारों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को नजारों कि समझ एहसास देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग दिशाएं देती है तरानों को जज्बातों कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह ख्वाबों कि समझ देती है इरादों को अल्फाजों कि सुबह आस दिलाती है कदमों को दिशाओं कि सरगम तलाश देती है अरमानों को नजारों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग दिशाएं देती है इशारों को सपनों कि उम्मीद अफसाने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि रोशनी देती है।
आशाओं कि सुबह ख्वाबों कि सरगम देती है इशारों को जज्बातों कि उमंग दिशाएं देती है तरानों को एहसासों कि सुबह अरमान देती है किनारों को खयालों कि उम्मीद अल्फाज देती है अदाओं को नजारों कि समझ उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग अदाएं देती है अरमानों को आवाजों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...