Sunday 31 May 2020

कविता. ३५३७. हर कहानी को लम्हों मे।

                                                      हर कहानी को लम्हों मे।
हर कहानी को लम्हों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो सपनों कि आशाओं को दिशाओं कि रोशनी देती है एहसासों को जज्बातों कि निशानी अहम लगती है इरादों को अफसानों कि निशानी तराने देती है आवाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को आशाओं कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे परख लेने कि उम्मीद देती है जो दास्तानों कि सौगात को सपनों कि सुबह देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को एहसासों कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे समझ लेने कि उमंग देती है जो जज्बातों कि आस को एहसासों कि कोशिश देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सुबह आस देती है अदाओं को तरानों कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे पुकार लेने कि जज्बात देती है जो तरानों कि राह को कदमों कि आहट देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद सपने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश अदाएं देती है खयालों को अरमानों कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे परख लेने कि कोशिश देती है जो खयालों कि उम्मीद को दास्तानों कि तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को सपनों कि उजाले पहचान देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अदाओं कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे समझ लेने कि उम्मीद देती है जो दास्तानों कि सौगात को सपनों कि उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अदाओं कि राह तलाश देती है आशाओं को खयालों कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे परख लेने कि सरगम देती है जो तलाश कि कदमों को खयालों कि सोच देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है नजारों को अरमानों कि राह धून देती है एहसासों को अल्फाजों कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे पुकार लेने कि तराने देती है जो आशाओं कि राहों को लहरों कि परख देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद नजारे देती है इरादों को जज्बातों कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे समझ लेने कि उम्मीद देती है जो तरानों कि राह को कदमों कि आहट देती है दिशाओं को बदलावों कि राह तलाश देती है खयालों को अरमानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को सपनों कि परख पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग देती है।
हर कहानी को लम्हों मे परख लेने कि कोशिश देती है जो किनारों कि उम्मीद को उजालों कि सरगम देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को आशाओं कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...