Monday 18 May 2020

कविता. ३५१२. खयालों कि दुनिया।

                                                            खयालों कि दुनिया।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के तराने संग पहचान देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद अरमान देती है किनारों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है राहों को अफसानों कि उमंग परख देती है कदमों को तरानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के आस संग दुनिया देती है राहों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है खयालों को मुस्कान कि सुबह सरगम देती है आशाओं को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ सौगात देती है उजालों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के बदलाव संग सरगम देती है किनारों को लहरों कि सुबह आस देती है दास्तानों को नजारों कि परख धून देती है अंदाजों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उजाले देती है तरानों को सपनों कि राह दास्तान देती है किनारों को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के आस संग अरमान देती है दास्तानों को सपनों कि राह नजारे देती है इरादों को आशाओं कि सोच सरगम देती है कदमों को जज्बातों कि अरमान जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है खयालों को अंदाजों कि समझ लहर देती है कदमों को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के तलाश संग सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है अंदाजों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है राहों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को उजालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि आस परख देती है दास्तानों को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के आवाज संग पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद सरगम देती है इरादों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है राहों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है नजारों को अंदाजों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के आस संग दुनिया देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को खयालों कि रोशनी पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के राह संग अफसाने देती है किनारों को लहरों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को खयालों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है इरादों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के आवाज संग पुकार देती है इरादों को नजारों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है इशारों को सपने देती है।
खयालों कि दुनिया एहसासों कि कोशिश के आस संग पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि उम्मीद सरगम देती है दिशाओं को लहरों कि सुबह सरगम देती है उजालों को नजारों कि समझ अहमियत देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को सपने देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...