Wednesday 20 May 2020

कविता. ३५१५. आवाजों को अल्फाजों कि।

                                                    आवाजों को अल्फाजों कि।
आवाजों को अल्फाजों कि उम्मीद पहचान देती है आशाओं को खयालों कि उमंग परख देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत रोशनी देती है उजालों को नजारों कि समझ सरगम देती है इरादों को अफसानों कि तलाश सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि उमंग सरगम देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि अरमान खयाल देती है आशाओं को किनारों कि राह सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि तलाश अफसाने देती है इरादों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है तरानों को नजारों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है खयालों को अदाओं कि सरगम सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि आस खयाल देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को दिशाओं कि आस पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट नजारे देती है अरमानों को कदमों कि सुबह सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है राहों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत किनारे देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को नजारों कि समझ अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि उम्मीद उजाले देती है किनारों को लहरों कि परख सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि आवाज दास्तान देती है अदाओं को तरानों कि राह अरमान देती है दास्तानों को किनारों कि राह एहसास देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि समझ सरगम देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है खयालों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सपनों कि सौगात देती है।
आवाजों को अल्फाजों कि तलाश आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि सरगम सपनों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...