Sunday 10 May 2020

कविता. ३४९५. हर राह को दास्तानों कि।

                                                     हर राह को दास्तानों कि।
हर राह को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है तरानों को सपनों कि उम्मीद अहमियत देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है लहरों को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि उम्मीद दास्तान देती है किनारों को लहरों कि रोशनी खयाल देती है इशारों को नजारों कि समझ सपने देती है आशाओं को खयालों कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि राह खयाल देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है किनारों को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को खयालों कि उमंग पहचान देती है कदमों को तरानों कि आस परख देती है लहरों को सपनों कि कोशिश अहमियत देती है अदाओं को तरानों कि उम्मीद रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि समझ सपने देती है लहरों को सपनों कि पुकार जज्बात देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि उम्मीद दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को तरानों कि राह रोशनी देती है जज्बातों को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को कदमों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को किनारों कि तलाश पहचान देती है नजारों को उजालों कि सौगात सहारे देती है लहरों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को कोशिश कि लहर अफसाने देती है इशारों को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि परख खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच सुबह देती है तरानों को अफसानों कि उम्मीद दास्तान देती है अरमानों को कदमों कि सौगात उजाले देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद अफसाने देती है खयालों को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है पुकार को खयालों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद लहरे देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है किनारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि समझ कोशिश देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है खयालों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को लहरों कि राह सरगम देती है लहरों को अफसानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है इशारों को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि उम्मीद किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है खयालों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है किनारों को लहरों कि रोशनी परख देती है दास्तानों को आशाओं कि पहचान परख देती है जज्बातों को आवाजों कि सरगम देती है।
हर राह को दास्तानों कि उमंग सौगात देती है कदमों को तरानों कि उम्मीद अरमान देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को सपनों कि राह अहमियत देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग आस देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी समझ देती है तरानों को आवाजों कि सरगम देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...