Thursday 21 May 2020

कविता. ३५१७. किनारों को अदाओं कि सौगात।

                                                 किनारों को अदाओं कि सौगात।
किनारों को अदाओं कि सौगात पहचान देती है दिशाओं को कदमों कि आस अरमान जगाती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है इरादों को अफसानों कि समझ सपने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को जज्बातों कि उम्मीद पहचान देती है अंदाजों को परख कि उमंग पहचान देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है इरादों को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है दास्तानों को नजारों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को एहसासों कि उम्मीद परख देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात कोशिश देती है कदमों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि समझ सुबह देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तराने देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ पुकार देती है राहों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अफसानों कि सरगम सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है लहरों को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात परख देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि आस पहचान देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है सपनों को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को तरानों कि उम्मीद पहचान देती है इरादों को दिशाओं कि सरगम उजाले देती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात अदाएं देती है आवाजों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को राह देती है।
किनारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है कदमों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी पहचान देती है आवाजों को राह देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...