Saturday 30 May 2020

कविता. ३५३६. इशारों को अल्फाजों कि।

                                                     इशारों को अल्फाजों कि।
इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पुकार देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को तरानों कि उम्मीद जज्बात देती है जज्बातों को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है खयालों को अरमानों कि समझ सोच देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है अदाओं को राहों कि तलाश अफसाने देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है आवाजों को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उमंग सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि सरगम नजारे देती है कदमों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को आशाओं कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आवाजों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट दास्तान देती है राहों को नजारों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को सपनों कि तलाश एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि राह तलाश देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद सरगम देती है इरादों को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि राह सुबह देती है दास्तानों को जज्बातों कि उमंग नजारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है इरादों को किनारों कि उम्मीद लहर देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को अरमानों कि उजाले पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि उमंग परख देती है दास्तानों को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद किनारे देती है लहरों को अफसानों कि उमंग परख देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात राह देती है दिशाओं को सपने देती है।
इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि समझ पहचान देती है कोशिश को सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...