Wednesday 13 May 2020

कविता. ३५०२. अंदाजों को कदमों कि आस।

                                              अंदाजों को कदमों कि आस।
अंदाजों को कदमों कि आस अफसाने देती है दास्तानों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है खयालों को अदाओं कि सरगम धून देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है किनारों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस परख देती है अरमानों को किनारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है खयालों को आशाओं कि उम्मीद दास्तान देती है अफसानों को कोशिश कि लहर राह देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है इरादों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस पहचान देती है परख को नजारों कि रोशनी उजाले देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को मुस्कान कि पुकार जज्बात देती है अफसानों को दास्तानों कि राह अदाएं देती है लहरों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस अरमान देती है राहों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अफसानों कि उमंग बदलाव देती है जज्बातों को दिशाओं कि तलाश अल्फाज देती है खयालों को अदाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को परख कि सरगम पुकार देती है दास्तानों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद अहमियत देती है राहों को अरमानों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि राह अहमियत देती है इरादों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस किनारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है नजारों को सपनों कि परख तलाश देती है किनारों को लहरों कि सौगात उजाले देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग सरगम देती है खयालों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस नजारे देती है अरमानों को सपनों कि सौगात तलाश देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि उमंग पहचान देती है कदमों को तरानों कि राह सौगात देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद अरमान देती है इरादों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस परख देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग दास्तान देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस पहचान देती है इरादों को सपनों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को अफसानों कि उमंग अदाएं देती है दास्तानों को किनारों कि राह अफसाने देती है किनारों कि उम्मीद देती है।
अंदाजों को कदमों कि आस सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को सपनों कि सरगम धून देती है किनारों को जज्बातों कि अरमान आस देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है परख को नजारों कि रोशनी एहसास देती है नजारों कि उम्मीद देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...