Sunday 17 May 2020

कविता. ३५०९. हर उजाले को सपनों कि।

                                                        हर उजाले को सपनों कि।
हर उजाले को सपनों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है इरादों को मुस्कान कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है इशारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि उम्मीद आवाज देती है इरादों को मुस्कान कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अदाओं कि सरगम धून देती है कदमों को जज्बातों कि आस परख देती है इशारों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को दिशाओं कि सुबह अफसाने देती है आशाओं कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है इशारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद लहर देती है किनारों कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि सरगम धून देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है लहरों को अफसानों कि उमंग परख देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को मुस्कान कि अहमियत अल्फाज देती है इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी आस देती है नजारों कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को लहरों कि उम्मीद अरमान देती है आशाओं को तरानों कि आवाज धून देती है इशारों को अल्फाजों कि अदाएं पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है लहरों को अफसानों कि उमंग कोशिश देती है दास्तानों कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि परख सौगात देती है किनारों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ सुबह देती है सपनों को कोशिश कि लहर अफसाने देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है कदमों को तरानों कि आस अहमियत देती है खयालों कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश सौगात देती है दास्तानों को अदाओं कि राह आस देती है नजारों को किनारों कि उम्मीद राह देती है आशाओं को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है नजारों को तरानों कि आस अरमान देती है इरादों को अल्फाजों कि तलाश अरमान देती है खयालों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों कि राह देती है।
हर उजाले को सपनों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहर देती है इशारों को नजारों कि रोशनी समझ देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि परख तलाश देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सरगम धून देती है नजारों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...