Thursday 14 May 2020

कविता. ३५०३. कदमों संग आशाओं कि कहानी।

                                            कदमों संग आशाओं कि कहानी।
कदमों संग आशाओं कि कहानी दिशाएं देती है दास्तानों को लहरों कि सौगात उजाले देती है तलाश को अरमानों कि उम्मीद बहाने देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है राहों को अफसानों कि सरगम धून देती है बदलावों को आशाओं कि सोच सहारे देती है अदाओं को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि धून दास्ताने देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को किनारों कि राह अफसाने देती है खयालों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग लहरे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि राह सपने देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश तलाश देती है इरादों को मुस्कान कि उम्मीद परख देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को दास्तानों कि समझ पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद इशारे देती है जज्बातों को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को मुस्कान कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अरमान देती है किनारों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है दास्तानों को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी खयाल देती है अल्फाजों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है इरादों को मुस्कान कि उम्मीद किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है नजारों को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश अहमियत देती है जज्बातों को आशाओं कि कोशिश बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को सपनों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी राह देती है किनारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को कोशिश कि लहर दास्तान देती है इशारों को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी इशारे देती है अरमानों को दास्तानों कि समझ सरगम देती है इरादों को मुस्कान कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को एहसासों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अंदाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को तरानों कि आस देती है।
कदमों संग आशाओं कि कहानी अदाएं देती है सपनों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को आवाजों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि राह पुकार देती है किनारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है बदलावों को तरानों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...