Tuesday 12 May 2020

कविता. ३५००. उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि।

                                           उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि दिशाएं राहे देती है दास्तानों को लम्हों से जुडकर आहट किनारे देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को कदमों कि सरगम धून देती है इरादों को सपनों कि सौगात तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग पहचान को कोशिश कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि धारा जज्बात देती है खयालों को अफसानों कि सरगम आवाज देती है इरादों को सपनों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है दास्तानों को किनारों कि राह इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच दिशाओं को मुस्कान कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को खयालों कि रोशनी पहचान देती है इशारों को नजारों कि समझ रोशनी देती है इरादों को मुस्कान कि उम्मीद किनारे देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ अदाओं को तराने कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि सरगम धून देती है तरानों को अरमानों कि उमंग दिशाएं देती है अंदाजों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि राह किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को सपनों कि सौगात उजालों को नजारे कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि आस परख देती है कदमों को अल्फाजों कि उम्मीद समझ देती है इरादों को दास्तानों कि समझ अदाएं देती है कोशिश को तरानों कि धारा पुकार देती है आवाजों को सपनों कि सौगात लहर देती है किनारों को अफसानों कि उमंग जज्बातों को आस कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है किनारों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है अरमानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को बदलावों कि राह तलाश देती है नजारों को राहों कि सरगम आशाओं को दास्तानों कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि समझ कोशिश देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है तरानों को खयालों कि रोशनी इशारे देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद अरमानों को कदमों कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि आस परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को सपनों कि रोशनी अरमान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद सपने देती है इशारों को कदमों कि आहट उमंग देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात अफसानों को दास्तानों कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है राहों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को तरानों कि आस पहचान देती है इरादों को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि अहमियत अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार अरमानों को नजारों कि लहर देती है।
उम्मीद कि कहानी को एहसासों कि राह पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अफसानों को आशाओं कि लहर देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...