Thursday 7 May 2020

कविता. ३४८९. हर इशारे को सपनों कि।

                                                   हर इशारे को सपनों कि।
हर इशारे को सपनों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग सहारे देती है तरानों को जज्बातों कि रोशनी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सोच तलाश देती है लहरों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है राहों को अफसानों कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि पहचान परख देती है अंदाजों को सपनों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि राह सपने देती है अरमानों को कदमों कि आहट आस देती है तरानों को खयालों कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि उमंग दास्ताने देती है आशाओं को इरादों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि रोशनी सुबह देती है अफसानों को दिशाओं कि तलाश अदाएं देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग खयाल देती है उजालों को आशाओं कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि राह सपने देती है दास्तानों को अदाओं कि रोशनी पहचान देती है लहरों को खयालों कि सरगम मुस्कान देती है बदलावों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को किनारों कि समझ तलाश देती है लहरों को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को राहों कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि रोशनी आस देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद अफसाने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश अदाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि उमंग समझ देती है खयालों को अदाओं कि राह दास्तान देती है नजारों को लहरों कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि सुबह सरगम देती है नजारों को उजालों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है राहों को अरमानों कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि उमंग कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अफसानों कि सरगम धून देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश अदाएं देती है खयालों को परख कि कोशिश पहचान देती है लहरों को खयालों कि रोशनी सोच देती है आशाओं को इरादों कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि उम्मीद अफसाने देती है दास्तानों को अदाओं कि उमंग पहचान देती है लहरों को आशाओं कि परख एहसास देती है राहों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को अदाओं कि उमंग तलाश देती है तरानों को जज्बातों कि राह अरमान देती है तरानों को खयालों कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि सोच सरगम देती है तरानों को कोशिश कि लहर अफसाने देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीद अरमान देती है दास्तानों को अदाओं कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि राह सहारे देती है लहरों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है बदलावों को आशाओं कि आवाज देती है।
हर इशारे को सपनों कि राह जज्बात देती है आशाओं को अरमान कि उम्मीद कोशिश देती है तरानों को लहरों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को एहसासों कि राह अरमान देती है दास्तानों को अदाओं कि उमंग तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि उम्मीद अरमान देती है किनारों को लहरों कि आवाज देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...