Wednesday 20 May 2020

कविता. ३५१६. अरमानों को सपनों कि आहट।

                                                     अरमानों को सपनों कि आहट।
अरमानों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग दास्तान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है अंदाजों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को अफसानों कि सौगात तराने देती है उम्मीदों कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट आस देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अरमान देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है राहों को खयालों कि राह अदाएं देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है अंदाजों कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अफसानों कि सरगम धून देती है आवाजों कि उम्मीद लहर देती है इरादों को सपनों कि सौगात उमंग देती है इशारों कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट राह देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को नजारों कि उमंग परख देती है किनारों कि लहर अल्फाज देती है इशारों को अंदाजों कि उम्मीद पुकार देती है कोशिश कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट दास्तान देती है नजारों को बदलावों कि उमंग परख देती है इरादों को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को तरानों कि सौगात पहचान देती है दास्तानों कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट दिशाएं देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार कोशिश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट लहर देती है दास्तानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि उमंग परख देती है किनारों को लहरों कि परख अफसाने देती है इशारों कि अदाएं अहमियत देती है इरादों को अफसानों कि सरगम धून देती है नजारों कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद पहचान देती है किनारों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट कोशिश देती है दास्तानों को अदाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है खयालों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों कि आस पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है इरादों कि राह तलाश देती है।
अरमानों को सपनों कि आहट नजारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच परख देती है अंदाजों को कदमों कि आस दास्तान देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच एहसास देती है खयालों को अदाओं कि उम्मीद लहरे देती है किनारों कि राह तलाश देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...