Tuesday 26 May 2020

कविता ३५२७. हर सपने को आशाओं कि।

                                                                          हर सपने को आशाओं कि।
हर सपने को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को नजारों कि उमंग पहचान देती है किनारों को अरमानों कि अहमियत सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि बदलाव किनारे देती है लहरों को तरानों कि राह आवाज देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है इरादों को किनारों कि सोच तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को बदलावों कि सौगात उम्मीद देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को दिशाओं कि सोच दिशाएं देती है नजारों को मुस्कान कि कोशिश सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि उमंग परख देती है किनारों को लहरों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को एहसासों कि कहानी सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि परख किनारे देती है लहरों को तरानों कि राह इशारे देती है किनारों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को कोशिश कि लहर सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि कहानी खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ अंदाज देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को नजारों कि आस पहचान देती है इशारों को जज्बातों कि आस सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि लहर दास्तान देती है कदमों को खयालों कि सोच अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अफसानों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि अदाएं पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों को बदलावों कि सोच अफसाने देती है किनारों को रोशनी कि उम्मीद अहमियत देती है एहसासों को लम्हों कि शुरुआत सरगम देती है।
हर सपने को आशाओं कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात इशारे देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है नजारों को अल्फाजों कि अहमियत सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...