Saturday 9 May 2020

कविता. ३४९३. नजारों को सपनों कि सौगात।

                                                नजारों को सपनों कि सौगात।
नजारों को सपनों कि सौगात उजाले देती है इशारों को दास्तानों कि परख अफसाने देती है दिशाओं को मुस्कान कि सरगम धून देती है राहों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है तरानों को खयालों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि पुकार जज्बात देती है अरमानों को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है तलाश को किनारों कि आस परख देती है कोशिश को खयालों कि रोशनी इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात समझ देती है तरानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश अल्फाज देती है लहरों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है इशारों को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात लहर देती है अरमानों को अदाओं कि सौगात अल्फाज देती है आशाओं को इरादों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को खयालों कि रोशनी राह देती है इशारों को दास्तानों कि समझ सौगात देती है अंदाजों को सपनों कि राह पहचान देती है जज्बातों को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात सुबह देती है आवाजों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच सरगम देती है इरादों को खयालों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को अंदाजों कि आस किनारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात कोशिश देती है आशाओं को इरादों कि सुबह सरगम देती है तरानों को आवाजों कि पुकार जज्बात देती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को मुस्कान कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है लहरों को इशारों कि राह पहचान देती है सपनों को खयालों कि रोशनी अरमान देती है आशाओं को खयालों कि उमंग कोशिश देती है जज्बातों को अंदाजों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है आवाजों को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात सरगम देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद अफसाने देती है दास्तानों को अदाओं कि उजाले तराने देती है आवाजों को परख कि सरगम धून देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद किनारे देती है तरानों को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात लहर देती है आवाजों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है अरमानों को इशारों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि सौगात समझ देती है खयालों को अदाओं कि सौगात जज्बात देती है दास्तानों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट देती है।
नजारों को सपनों कि सौगात कोशिश देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीद खयाल देती है तरानों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि परख सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह आस देती है मुस्कान को अफसानों कि उम्मीद अहमियत देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...