Saturday 16 May 2020

कविता. ३५०८. तरानों को सपनों कि शुरुआत।

                                               तरानों को सपनों कि शुरुआत।
तरानों को सपनों कि शुरुआत एहसास देती है दिशाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को सपनों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को मुस्कान कि सरगम धून देती है दास्तानों को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत सौगात देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख किनारे देती है इरादों को मुस्कान कि सोच बदलाव देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद अहमियत देती है इरादों को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत कोशिश देती है कदमों को तरानों कि राह अफसाने देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि आस परख देती है अफसानों को दिशाओं कि समझ सौगात देती है अंदाजों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है इशारों को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत परख देती है जज्बातों को सपनों कि अदाएं पुकार देती है किनारों को लहरों कि कोशिश सौगात देती है इरादों को मुस्कान कि सरगम दिशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत पुकार देती है अंदाजों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को आशाओं कि उम्मीद परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सरगम देती है जज्बातों को किनारों कि लहर कोशिश देती है इरादों को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत कोशिश देती है नजारों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को आशाओं कि परख एहसास देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश परख देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत किनारे देती है आशाओं को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच अदाएं देती है किनारों को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को कोशिश कि लहर पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि आस अहमियत देती है लहरों को अफसानों कि उमंग आस देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है नजारों को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत बदलाव देती है इरादों को मुस्कान कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि उमंग पहचान देती है किनारों को सपनों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को समझ देती है।
तरानों को सपनों कि शुरुआत परख देती है दास्तानों को किनारों कि राह अफसाने देती है इरादों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है कोशिश को अल्फाजों कि पहचान आस देती है उजालों को समझ देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...